प्रचार खिडकी

सोमवार, 29 मार्च 2010

पत्र पत्रिकाओं के लिए ,ब्लोग पोस्टों पर आधारित मेरा साप्ताहिक स्तंभ "ब्लोग बातें" शुरू



पिछले काफ़ी समय से विचार करते करते आखिरकार आज जाकर हिंदी ब्लोग की पोस्टों पर आधारित और विभिन्न समाचार पत्रों के लिए मेरा नया कालम " ब्लोग बातें " शुरू हो ही गया । ये विचार तो काफ़ी पहले से मन में आ रहा था मगर हर बार कुछ अलग अलग कारणों से और कुछ अपने आलस्य के कारण योजना टलती जा रही थी । मगर अब जाकर ये सुनिश्चित हो ही गया है कि सोमवार के सोमवार मेरे द्वारा एक स्तंभ जो कि सप्ताह भर में किसी एक विषय या किसी एक खास मुद्दे के इर्दगिर्द लिखी गई पोस्टों का संकलन और विश्च्लेषण करता हुआ होगा । और बहुत जल्दी ही आपको उसकी छपी हुई प्रति ब्लोग औन प्रिंट पर देखने को मिलेगी । मेरा प्रयास ये होगा कि उन सभी ब्लोग्स को इसकी सूचना भी प्रेषित करूं ।

      यहां एक दुविधा मन में जरूर उठ रही है । जैसाकि पिछले दिनों इस बात पर कहीं कहीं पर आपत्ति उठती देखी कि समाचार पत्र बिना इजाजत के ब्लोग पोस्ट्स से सामग्री उठा रहे हैं जो अनुचित है । तो इसके लिए मैं अभी ही स्पष्ट कर दूं कि मेरा कार्य कोशिश सिर्फ़ ये होगी कि अतंरजाल पर सप्ताह भर के दौरान , ब्लोग्गर्स ने क्या क्या लिखा , क्या क्या बहस हुई आदि आदि । इसमें न सिर्फ़ उन ब्लोग पोस्ट्स का जिक्र होगा बल्कि उनके ब्लोग्स का पता भी बाकायदा दिया जाएगा । मुझे लगता है कि हिंदी ब्लोग्स से आम पाठकों का परिचय कराने के लिए ये बहुत बढिया विचार होगा । एक बात और यदि आपको लगता है कि आपकी पोस्ट आम पाठकों की पहुंच में भी आनी चाहिए तो मुझे मेरे मेल पते पर बेझिझक  बताएं । उम्मीद है कि आपका साथ और स्नेह मुझे अपने इस नए प्रयास में भी मिलता रहेगा ।

25 टिप्‍पणियां:

  1. बेझिझक और बेहिचक भी

    मतलब हिचकियां आना जरूरी तो नहीं है।

    जवाब देंहटाएं
  2. सही सोच और साफ दिल से किये गये किसी कार्य का विरोध करने वाला टिकने नही पायेगा ।इस सार्थक पहल के लिये अग्रिम बधाई ।

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत ही बढिया प्रयास!!
    शुभकामनाऎँ!!!

    जवाब देंहटाएं
  4. शानदार प्रयास है, शुभकामनाएँ.

    जवाब देंहटाएं
  5. शुभकामनाएँ
    उपर 'टिप्प्न्नियों' को 'टिप्पणियों' कर दें।

    जवाब देंहटाएं
  6. बहुत ही बढिया ओर सुंदर प्रयास!!
    सब की ओर से धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं
  7. शानदार प्रयास है, शुभकामनाएँ

    कई अखबार बिना अनुमति के ब्लोग्स से लेख कर छापते है उन्हें कम से कम लेखक को सूचित तो करना ही चाहिए |

    जवाब देंहटाएं
  8. बहुत बहुत शुक्रिया आपका गिरिजेश भाई अभी ठीक किए देता हूं

    जवाब देंहटाएं
  9. सार्थक प्रयास

    शुभकामनाएँ

    जवाब देंहटाएं
  10. आपका बहुत ही सराहनीय प्रयास है .......आज मैंने भी एक पोस्ट लिखी है जो ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचनी जरूरी है ......ताकि वो समझ सकें ? अगर आप को लगे की मेरी इस पोस्ट में ऐसा कुछ है जो आम आदमी तक पहुंचना जरूरी है तो आप इसे प्रकाशित कर सकते है मेरी उस पोस्ट को यहाँ देखें-
    http://sunilkefunde.blogspot.com/2010/03/blog-post_29.html

    जवाब देंहटाएं
  11. आपका ब्लॉग संसार में अद्भुत कार्य है, विचार तो गज़ब हैं ही. आपके इस प्रयास से बहुत ही अलग सा कुछ देखने को मिलेगा. इंतज़ार रहेगा,
    शुभकामनायें अभी से.
    ------------------------------
    जय हिन्द, जय बुन्देलखण्ड

    जवाब देंहटाएं
  12. बहुत ही बढिया प्रयास,इस सार्थक पहल के लिये बधाई .धन्यवाद.......

    जवाब देंहटाएं
  13. बहुत बहुत बधाई और शुभकामनायें।

    जवाब देंहटाएं
  14. ek bahut hi sarthak prayas hai aur hum sabka sahyog aapke sath hai .........apni tarah ke ek naya prayas jisse kafi naye blogs ka bhipata chalega..........aapka swagat hai.

    जवाब देंहटाएं
  15. हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ!

    जवाब देंहटाएं

टोकरी में जो भी होता है...उसे उडेलता रहता हूँ..मगर उसे यहाँ उडेलने के बाद उम्मीद रहती है कि....आपकी अनमोल टिप्पणियों से उसे भर ही लूँगा...मेरी उम्मीद ठीक है न.....

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...